BestDP
रूम कलर फोटो

रूम कलर फोटो

रूम कलर

Report error

रूम कलर फोटो :- अपने रूम की दीवार पेंट कलर स्कीम चुनना न केवल मुश्किल है बल्कि समान रूप से महसूल जैसा है. एक्सपर्ट कहते हैं, रूम की दीवार के रंगों को न सिर्फ घर की पर्सनैलिटी बल्कि उसमें रहने वालों से भी मैच करना चाहिए । अधिकतर लोग वास्तु के मुताबिक अपने घर की दीवार के रंगों को चुनते हैं । आप भी अपनी पसंद, फर्नीचर और कमरे के हिसाब से रंगों की स्कीम चुन सकते हैं । आइए आपको हम रूम कलर डिजाइन , दीवार के रंगों , ट्रेंडिंग रूम कलर पेंट और विभिन्न रूम कलर पेंट डिजाइन कॉम्बिनेशन के बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं.

रूम के लिए 2024 में सबसे अच्छे रंग कौन से हैं?

घर के रूम कलर डिजाइन के लिए 2024 में सबसे अच्छे रंग वे हैं जो पेस्टल शेड्स या मिट्टी के रंग हैं। तो, वे ज्यादातर ग्रे, बेज, भूरे, फीके सफ़ेद और हल्के रस्ट रेड हैं। ये रंग घर के फर्नीचर और फिक्स्चर के साथ मेल खाते हैं और एक दूसरे के पूरक हैं। रूम कलर बेस्ट डीपी इमेज निचे देखे

Room घर के अंदर का कलर करने के लिए सही रंग कैसे चुनें?

  1. रूम कलर डिजाइन करने के लिए अपने पसंदीदा रंगों से जुड़े रहें: रंग चुनने के लिए ये आपके पर्सनल गाइड बनेंगे. उदाहरण के लिए अपना वॉरड्रोब खोलें और अपनी वरीयता को समझें. इसके बाद जो रंग आपका दिमाग चुने, उसे सिलेक्ट करें.
  2. अपने कमरे का कलर करते समय एक बेहतर रंग का चयन करने के लिए मौजूदा फर्नीचर का उपयोग करें: अपने फर्नीचर को निखारने के लिए एक शांत टोन वाला शेड चुनें. उदाहरण के तौर पर, अगर आपका पीले रंग का लैंप है तो आप बैकड्रॉप में लेमन शेड चुन सकते हैं, ताकि लैंप और निखरा हुआ लगे । इस तेरहे से अपने कमरे का कलर सेक्लेक्ट केरे ।
  3. रूम कलर पेंट करते समय कमरे के साइज पर विचार करें: अगर आप चाहते हैं कि कमरा बड़ा लगे तो हल्के शेड्स चुनें. लेकिन आप चाहते हैं कि कमरा आरामदायक लगे तो गहरे रंग चुनें.
  4. रूम कलर पेंट डिजाइन सेलेक्ट करने से पहले आप पूरी कलर थीम दिमाग में रखें: जब भी बात घर में रंगों को चुनने की आए तो कलर शेड कार्ड का इस्तेमाल करें. हर कमरे में रंगों का फ्लो होना चाहिए.
  5. रूम कलर पेंट करने से पहले रूम की लाइटिंग पर खास ध्यान दें: दीवारों के रंग चुनने से पहले इस बात का ख्याल रखें कि आपके कमरे में किस तरह की लाइटिंग है उसी अनुसार आप कमरे का कलर करे प्राकृतिक रोशनी पेंट का असली रंग दिखाती है वहीं जोशीली रोशनी गर्म टोन लाती है, जबकि फ्लोरोसेंट रोशनी तेज नीली टोन को उजागर करती है.
  6. रूम फंक्शन एंड मूड सेटिंग: रंग चुनने से पहले इन दोनों फैक्टर्स का ध्यान रखें. अगर आप चाहते हैं कि कमरा ऊर्जा से भरपूर नजर आए तो आपको गर्म रंग का इस्तेमाल करना चाहिए लेकिन आप जगह का इस्तेमाल आराम के लिए करना चाहते हैं तो ठंडे रंग जैसे ब्लू और ग्रे का इस्तेमाल करें. इसके अलावा, आप कमरे के उपयोग के तरीके के अनुसार शीन के विभिन्न स्तरों को चुन सकते हैं.
  7. ट्रायल एंड एरर मेथड: दीवार के विभिन्न हिस्सों पर विभिन्न रंगों के सैंपल्स का इस्तेमाल करें ताकि आप बेस्ट रंग चुन पाएं. यह तरीका कभी फेल नहीं होता क्योंकि आपको पता चल जाता है कि दीवार पर पेंट कैसा लगेगा.
रूम कलर फोटो

रूम कलर फोटो

रूम कलर फोटो

रूम कलर फोटो

 

रूम कलर फोटो

रूम कलर फोटो

रूम घर कलर फोटो

आपको में एक ही रूम के अलग अलग कलर के सैंपल लेकर आया हु अगर आपको रूम कलर पेंट डिजाइन पसंद आये तो आप इन फोटो को डाउनलोड कर सकते हो room colour photo निचे देखे ।

रूम घर कलर फोटो

रूम घर कलर फोटो

रूम घर कलर फोटो

रूम घर कलर फोटो

रूम घर कलर फोटो

रूम घर कलर फोटो

रूम कलर पेंट

रूम कलर पेंट

रूम कलर पेंट

रूम कलर पेंट डिजाइन

रूम कलर पेंट डिजाइन

रूम कलर पेंट डिजाइन

कमरे का कलर
कमरे का कलर

कमरे का कलर

रूम कलर डिजाइन
रूम कलर डिजाइन

रूम कलर डिजाइन

best dp

Room Colour Photo

आपको में एक ही रूम के अलग अलग कलर के सैंपल लेकर आया हु अगर आपको रूम के कलर फोटो पसंद आये तो आप इन फोटो को डाउनलोड कर सकते हो room colour photo निचे देखे ।

Room Colour Photo

Room Colour Photo

रूम कलर फोटो

रूम कलर फोटो

Related movies